समाचार
जनवरी 2023 में यूपी ग्लोबल इंवेस्टर समिट होगी, ₹10 लाख करोड़ निवेश का लक्ष्य

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा, “प्रदेश जनवरी 2023 में ‘यूपी ग्लोबल इंवेस्टर समिट’ आयोजित करेगा। इसमें 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने का लक्ष्य रखा गया है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘रिफॉर्म, परफॉर्म एंड ट्रांसफॉर्म’ के मंत्र को आत्मसात कर उत्तर प्रदेश देश में औद्योगिक निवेश के ‘सपनों की मंजिल’ के रूप में उभरा है।”

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपने आधिकारिक आवास पर शिखर सम्मेलन की तैयारी के लिए समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “यूपी ग्लोबल इंवेस्टर समिट-2023 उत्तर प्रदेश की नई आकांक्षाओं को उड़ान देने वाला होगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 वर्ष पहले राज्य की अर्थव्यवस्था देश में पाँचवें या छठे स्थान पर थी, लेकिन वर्तमान में यह तेज़ी से देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रही है।

उन्होंने कहा, “शिखर सम्मेलन की तिथियाँ जल्द ही निश्चित की जाएँगी। आयोजन कम से कम तीन दिनों का होना चाहिए और एक दिन एमएसएमई क्षेत्र के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “शिखर सम्मेलन को यूके, यूएसए, कनाडा, यूएई, स्वीडन, सिंगापुर, नीदरलैंड, इजरायल, फ्रांस, जर्मनी, दक्षिण कोरिया, मॉरीशस, रूस और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में रोड शो के माध्यम से व्यापक रूप से प्रचारित किया जाना चाहिए।”