दुनिया
भारत का सच्चा मित्र इज़रायल- आतंकवाद के विरुद्ध बिना शर्त के देगा समर्थन

इज़रायल की तरह प्रतिशोध लेने की उठती मांगों के बीच इज़रायल ने भारत को, विशेषकर आतंकवाद के विरुद्ध बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस  ने बताया।

यह टिप्पणी नवनियुक्त इज़रायली दूत डॉ रॉन मलका ने की जब उनसे पूछा गया कि खुद आतंकवाद का शिकार हुआ यरुशलम भारत की मदद किस तरह करेगा

14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैशमोहम्मद के घातक हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे इस जघन्य हमले के बाद मांग बढ़ रही है कि सरकार को इज़रायल के समान आतंकवाद विरोधी अभियानों का इस्तेमाल करना चाहिए।

मलका ने साक्षत्कार के दौरान कहा, “जो भी भारत को अपनी रक्षा करने के लिए चाहिए उसकी कोई सीमा नहीं है। हम यहाँ अपने करीबी दोस्त भारत की आतंकवाद के खिलाफ विशेष रूप से रक्षा करने में मदद करने के लिए हैं क्योंकि आतंकवाद दुनिया की समस्या है, कि केवल भारत और इज़रायल की।”

मलका ने आतंकवाद से लड़ने और उसे खत्म करने के लिए दुनिया को सहयोग करने की आवश्यकता पर ज़ोर देते हुए कहा, “इसलिए, हम भारत की मदद करते हैं, हमारे ज्ञान को साझा करते हैं, हमारी तकनीक को साझा करते हैं क्योंकि हम वास्तव में अपने महत्त्वपूर्ण मित्र की मदद करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि इज़रायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उन्हें बताया कि भारत एक “महत्त्वपूर्ण साझेदार, बहुत महत्त्वपूर्ण मित्र है और वह संबंधों को बढ़ाने के लिए सहयोग करना चाहते हैं और ज्ञान साझा करने के लिए दोस्ती और गहरी करना चाहते हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत को मज़बूत करके इज़रायल विश्व स्थिरता में योगदान दे रहा है क्योंकि भारत विश्व स्थिरता में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है।