समाचार
पंजशीर पहुँचा तालिबान तो सालेह ने की युद्ध की घोषणा, 6,000 से अधिक लड़ाके तैयार

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने सोमवार (23 अगस्त ) को ट्वीट करके तालिबान के विरुद्ध युद्ध की घोषणा की। उन्होंने कहा, “तालिबानी आतंकी पंजशीर के प्रवेश द्वार पर बड़ी संख्या में एकत्र हैं। हम उनके विरुद्ध युद्ध के लिए तैयार हैं। ”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, अमरुल्ला सालेह ने अपने ट्वीट में कहा, “तालिबानियों ने पड़ोसी अंदराब घाटी के घात क्षेत्रों में फंसने के एक दिन उपरांत पंजशीर के प्रवेश द्वार के पास बलों को एकत्रित किया है।”

उत्तरी अफगानिस्तान में तालिबान का विरोध करने वाले बलों ने कहा कि हमने पंजशीर घाटी के निकट तीन जिलों को अपने नियंत्रण में ले लिया है। देश के पूर्व सरकारी बलों और अन्य मिलिशिया समूह वहाँ एकत्रित हैं।

अमरुल्ला सालेह और पूर्व सोवियत विरोधी मुजाहिद्दीन कमांडर अमहद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद ने पंजशीर से तालिबान का विरोध करने की सौगंध खाई है। मसूद के करीबियों का कहना है कि सेना और विशेष बलों की इकाइयों के साथ स्थानीय मिलिशिया समूहों से बने 6,000 से अधिक लड़ाके पंजशीर घाटी में एकत्र हैं। उनके पास कुछ हेलीकॉप्टर और सैन्य वाहन हैं।

अहमद मसूद ने रविवार को कहा था कि उन्हें अपेक्षा है कि एक सप्ताह पूर्व सत्ता पर नियंत्रण पाने वाले इस्लामी संगठन के साथ शांतिपूर्ण वार्ता होगी लेकिन उनकी सेना लड़ने के लिए भी तैयार है।