समाचार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रज और मथुरा के विकास हेतु केंद्रीय मंत्रियों से भेंट की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में विकास परियोजनाओं पर चर्चा करने हेतु केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अश्विनी वैष्णव, सर्बानंद सोनोवाल और जी किशन रेड्डी से भेंट की।

पीटीआई की एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया कि उन्होंने मथुरा और ब्रज से संबंधित विकास परियोजनाओं पर चर्चा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गडकरी के साथ ब्रज क्षेत्र विकास योजना, ब्रज चौरासी कोस परियोजना और ब्रज तीर्थ पथ (ब्रज तीर्थ विकास) परियोजना पर चर्चा की।

उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग और मथुरा-वृंदावन रेल लाइन पर लाइट रेल ट्रांजिट सिस्टम (एलआरटीएस) के निर्माण पर चर्चा की।

कथित तौर पर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में केंद्र-राज्य साझेदारी के बड़े कदमों में से एक के रूप में मथुरा और वृंदावन को जोड़ने वाली मेट्रो रेल परियोजना (एलआरटीएस) है। ब्रज क्षेत्र में लागत प्रभावी सड़क संपर्क उत्थान पर्यटन की रीढ़ होगा।

तीर्थयात्रियों और पर्यटकों की प्रतिक्रिया और अनुभव को बदलने में प्रभावी और किफायती परिवहन प्रमुख भूमिका निभाएगा। योगी आदित्यनाथ ने मथुरा जंक्शन पर एक पर्यटक सुविधा केंद्र के निर्माण पर भी चर्चा की।

इस माह की शुरुआत में मथुरा में योगी आदित्यनाथ ने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश ब्रज विकास परिषद् की पाँचवीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने ब्रज क्षेत्र के विकास पर बल दिया था। इस वर्ष की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव के बाद मथुरा की अपनी यात्रा में आदित्यनाथ ने नदी प्रदूषण के जाच के उपायों के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार वृंदावन में विधवाओं को सरकारी योजनाओं से जोड़कर उनके कल्याण के लिए कार्य करेगी। योगी आदित्यनाथ ने पर्यटन, विकास परियोजनाओं, तीर्थयात्रा संबंधी इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से स्थानीय लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार और स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं को पुनर्जीवित करने पर जोर दिया है।