समाचार
सीरिया में अलकायदा के कमांडर अबू-अहमद को ड्रोन हमले में मारने का यूएस का दावा

अमेरिका ने अपने ड्रोन हमले में अलकायदा के वरिष्ठ कमांडर सलीम अबू-अहमद को सीरिया में मारने का दावा किया। यूएस रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने पुष्टि की कि हमले में किसी भी नागरिक को क्षति नहीं पहुँची है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) के प्रवक्ता मेजर जॉन रिग्सबी ने मिलिट्री टाइम्स को बताया कि 20 सितंबर को सीरिया में इदलिब के पास ड्रोन हमले में आतंकवादी सलीम अबू-अहमद मारा गया। वह सीमा पार हमलों के षड्यंत्र और वित्त पोषण के लिए ज़िम्मेदार था।

उन्होंने कहा, “अमेरिका अंतर-राष्ट्रीय आतंकवादी नेटवर्क को कमज़ोर करने और आतंकवादी समूह के सरगनाओं को निशाना बनाने के लिए इस तरह के अभियान चलाता रहेगा।”

यूएस ने ड्रोन से गाँव की सड़क पर एक वाहन पर हमला किया था। इसके बाद कार में आग लग गई। इदलिब-बिनिश मार्ग के किनारे कार से एक अज्ञात शव भी निकाला गया था।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब अमेरिका ने इस तरह की कार्रवाई की हो। इससे पहले भी अलकायदा के आतंकियों और आईएसआईएस के आतंकी अबू बकर अल-बगदादी को निशाना बनाते हुए इदलिब में हमले किए थे। बगदादी पूर्वी सीरिया से भागकर इदलिब आ गया था और वहीं पर छिपा हुआ था।