समाचार
मुजफ्फरनगर, संभल व सीतापुर में अवैध हथियार की इकाइयों का खुलासा, कई गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में पुलिस ने तीन अवैध हथियार के निर्माण की इकाइयों का खुलासा किया। अधिकारियों ने सोमवार (10 जनवरी) को जानकारी दी कि गत 24 घंटों में अलग-अलग घटनाओं में गोला-बारूद के साथ 30 से अधिक देशी पिस्तौलें जब्त की गईं।

पुलिस ने उन्नाव जिले में 20 हजार लीटर अवैध शराब बरामद की। मुजफ्फरनगर के खतौली क्षेत्र में अवैध हथियार बनाने वाली इकाई का पुलिस ने भंडाफोड़ करने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने एक बयान में कहा कि मौके से 21 तैयार और अधूरे हथियारों के साथ गोला-बारूद जब्त किए गए।

पुलिस ने जानकारी दी, “संभल के बहजोई थाना क्षेत्र में अवैध हथियार बनाने वाली एक इकाई का भंडाफोड़ किया गया, जहाँ कुछ अर्ध-निर्मित और गोला-बारूद सहित सात हथियार जब्त किए गए।”

पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति, जिसका आपराधिक इतिहास है और उसके विरुद्ध नौ प्राथमिकी दर्ज हैं, को वहाँ से गिरफ्तार किया गया। सीतापुर जिले की पुलिस ने पिसावाँ क्षेत्र में अवैध हथियार बनाने वाली इकाई का खुलासा करने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने कहा, “मौके से गोला-बारूद के साथ छह हथियार जब्त किए गए। मैनपुरी में एलाऊ थाना क्षेत्र में सुरक्षा जाँच के दौरान एक व्यक्ति के पास से 10 अवैध हथियार और 40 राउंड गोला-बारूद बरामद किया गया।”

रविवार को स्थानीय पुलिस और अपराध शाखा की संयुक्त कार्रवाई में आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार था और कथित तौर पर हथियारों की खेप ले जा रहा था। राज्य की राजधानी लखनऊ से सटे उन्नाव जिले में पुलिस ने हथियारों के अलावा लगभग 20,000 अवैध शराब जब्त की।

पुलिस ने कहा कि जब्त की गई शराब की कीमत 17 लाख रुपये बताई जा रही है और सदर थाना क्षेत्र में स्थित शराब की दुकान से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।