समाचार
भारत के अंतर-राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में शूटिंग के लिए उप्र सबसे अनुकूल राज्य चुना गया

गोवा में आयोजित 52वें भारतीय अंतर-राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए सबसे अनुकूल राज्य के रूप में चुना गया है।

राज्य सरकार ने रविवार को यहाँ जारी एक बयान में कहा कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अंतर-राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के समापन पर उत्तर प्रदेश को पुरस्कार सौंपा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने पुरस्कार ग्रहण किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में राज्य में फिल्म निर्माण से संबंधित विभिन्न गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रही है।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएडा अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे की नींव रखी और राज्य सरकार हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र में 1,000 एकड़ के क्षेत्र में फैली एक फिल्म सिटी का विकास कर रही है।

उन्होंने कहा, “इस फिल्म सिटी में फिल्म निर्माण से संबंधित सभी सुविधाएँ जैसे प्री-प्रोडक्शन, पोस्ट-प्रोडक्शन और शूटिंग एक ही छत के नीचे उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। फिल्म सिटी में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का अनुमानित निवेश किया जाएगा।”