समाचार
योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाबियाँ सौंपीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (21 नवंबर) को गोरखपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को घरों की चाबियाँ सौंपीं और पिछली राज्य सरकारों पर गरीबों को आवास से वंचित करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ने यहाँ आयोजित एक समारोह में 15 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की चाबियाँ व कब्ज़ा प्रमाण-पत्र प्रदान किए।

उन्होंने दावा किया, “पिछली सरकारों को इस बात का अनुमान नहीं था कि गरीबों के लिए विकास कार्य कैसे किए जाएँ। इच्छाशक्ति के अभाव में गरीबों को आवास नहीं मिला। हमारी सरकार ने 45 लाख लोगों को घर मुहैया करवाए हैं।”

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, “राज्य में पहले भी सरकारें आती थीं लेकिन तब गाँव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं के विकास को लेकर कोई सोच नहीं थी। कोई भी योजना बनती थी तो उसका आधार व्यक्ति या जाति देखकर तय किया जाता था।”

उन्होंने आगे कहा, “अब ऐसा नहीं होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ का जो मंत्र दिया है, उसका लाभ प्रत्येक वर्ग को मिल रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना सहित सभी योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को बिना भेदभाव के प्रदान किया जा रहा है।”

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा, “माफिया ने भूमि हड़प ली थी, जिसे मुक्त करवा दिया गया है। उस पर अब गरीबों के लिए आवास बनेंगे।”