समाचार
उप्र विधानसभा चुनाव- कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह भाजपा में सम्मिलित हुए

कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह मंगलवार (25 जनवरी) को भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में पार्टी में सम्मिलित हो गए।

जितिन प्रसाद के गत वर्ष पार्टी छोड़ने के बाद आरपीएन सिंह उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से दूसरे बड़े नेता हैं, जिन्होंने पार्टी छोड़ी है। प्रसाद भाजपा में सम्मिलित हो गए और बाद में योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री बने।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भाजपा में सम्मिलित होने से पूर्व ट्वीट किया था, “यह मेरे लिए एक नई शुरुआत है और मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के दूरदर्शी नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्र निर्माण में अपने योगदान के लिए तत्पर हूँ।”

आरपीएन सिंह के भाजपा की सदस्यता लेने के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया भी वहाँ उपस्थित थे, जिन्होंने भाजपा में सम्मिलित होने के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी और बाद में केंद्रीय मंत्री का पदभार संभाला था।

आरपीएन सिंह कांग्रेस के झारखंड मामलों के प्रभारी भी थे, जहाँ पार्टी झामुमो के साथ सत्ता में है। उन्होंने पहले पडरौना विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था और 2009 के लोकसभा चुनावों में कुशीनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य को पराजित किया था।

आरपीएन सिंह को सोमवार को उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारकों की सूची में सम्मिलित किया गया था।