समाचार
नितिन गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर 170 किमी प्रति घंटे की गति से यात्रा की

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार (17 सितंबर) को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (डीएमई) पर लगभग 170 किमी प्रति घंटे की गति से यात्रा की।

डीएमई के कार्य की प्रगति की दो दिवसीय समीक्षा के दूसरे दिन गडकरी ने गुजरात का दौरा किया।

एक्सप्रेस ड्राइव्स द्वारा प्रतिवेदित किए गए एक वीडियो में दिखाया गया कि नितिन गडकरी 170 किमी प्रति घंटे की गति से डीएमई के एक खंड का छोटा दौरा करते हुए नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में केंद्रीय मंत्री जल्द ही उद्घाटन किए जाने वाले एक्सप्रेसवे पर काम और सुविधाओं की जाँच करते दिख रहे हैं।

गुजरात के भरूच खंड में मीडिया से वार्ता करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि डीएमई दिल्ली, मुंबई और अन्य प्रमुख शहरों के बीच यात्रा के समय को कम करेगा।

423 किलोमीटर का एक्सप्रेस-वे पूरे गुजरात में 35,100 करोड़ रुपये से अधिक की कुल लागत से बनाया जा रहा है। इसमें 390 किलोमीटर के अनुबंध पहले ही दिए जा चुके हैं और शेष पैकेज जल्द ही प्रदान किया जाएगा।

गलियारे के दो खंड दिल्ली-वडोदरा खंड और वडोदरा-मुंबई खंड गुजरात से होकर गुजरेंगे। दाहोद, लिमखेड़ा, पंचमहल, वडोदरा, भरूच, सूरत और वलसाड को संयोजकता प्रदान करने के लिए राज्य भर में कई परस्पर विनिमय की योजना बनाई गई है।

100 किलोमीटर का वडोदरा-अंकलेश्वर खंड निर्माण के उन्नत चरणों में है और मार्च 2022 तक इसे यातायात के लिए खोलने का लक्ष्य रखा गया है। अंकलेश्वर से तलसारी तक के शेष खंड को मार्च 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।