समाचार
टीवीएस ने जियो-बीपी संग हाथ मिलाया, बनाएँगे दो व तीन पहिया ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर

रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (आरबीएमएल) जियो-बीपी और टीवीएस मोटर कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक दो पहिया और तीन पहिया वाहनों के लिए सार्वजनिक इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए हाथ मिलाएँगी।

रिलायंस ने मंगलवार (5 अप्रैल) को एक बयान में कहा कि इस प्रस्तावित साझेदारी के अंतर्गत टीवीएस इलेक्ट्रिक वाहनों के ग्राहकों को जियो-बीपी के व्यापक चार्जिंग नेटवर्क तक पहुँच प्राप्त होने की अपेक्षा है, जो अन्य वाहनों के लिए भी खुला है।

साझेदारी का उद्देश्य एक नियमित एसी चार्जिंग नेटवर्क और एक डीसी फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क का निर्माण करना है।

जियो-बीपी के आधिकारिक बयान में कहा गया, “टीवीएस और जियो-बीपी ऐप्स पर बिना रुकावट ग्राहकों के समाधान के अतिरिक्त दोनों कंपनियाँ विद्युतीकरण में अपने सर्वश्रेष्ठ वैश्विक ज्ञान को लाने और उन्हें भारतीय बाज़ार में लागू करने के लिए एक अलग ग्राहक अनुभव बनाएँगी, जिससे उपभोक्ताओं को खुशी मिलेगी।”

जियो-बीपी पल्स एप्लिकेशन ग्राहकों को आस-पास के स्टेशनों को खोजने और अपने ईवी को चार्ज करने में सक्षम बनाएगी।

बयान में कहा गया कि इन चार्जिंग स्टेशनों के तेजी से प्रसार से दोनों कंपनियों के क्षितिज का विस्तार होगा और भारत के शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्यों में तेजी आएगी।

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी उत्पादों के लॉन्च के बाद से अपने हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब की 12,000 से अधिक इकाइयाँ बेची हैं।