समाचार
उत्तरी चेन्नै में आवागमन को सुगम बनाने के लिए 74 करोड़ रुपये के तीन पुल बनेंगे

ग्रेटर चेन्नै कॉरपोरेशन (जीसीसी) आवागमन को आसान बनाने के लिए शहर में तीन पुलों के निर्माण की योजना बना रहा है। इसने 74 करोड़ रुपये के तीन पुलों के निर्माण के लिए बोलियाँ आमंत्रित की हैं।

एक बार लागू होने के बाद जीसीसी का प्रस्ताव टोंडियारपेट, कोरुक्कुपेट, मिंट, मनाली और कोडुंगैयूर में यातायात बाधाओं को खत्म कर देगा।

चेन्नै कॉरपोरेशन द्वारा हाल ही में जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मनाली रोड पर रेलवे लेवल क्रॉसिंग पर एक डिजाइन, खरीद और निर्माण के आधार पर एक पुल बनाने के लिए बोलियाँ जारी की गई हैं।

अन्ना नगर क्षेत्र में ओटेरी नाला नहर पर एक पुल एस्पायर गार्डन सेकेंड स्ट्रीट और किलपौक गार्डन स्ट्रीट को जोड़ने के लिए बनाया जाएगा।

जीवन नगर सेकेंड स्ट्रीट और मेदावक्कम मेन रोड को जोड़ने के लिए आदमबक्कम झील नहर के पार अलंदूर क्षेत्र में एक और पुल बनाया जाएगा। एक बड़ा पुल ओटेरी नाले को पार करने वाले संकरे पुल की जगह लेगा।

जब ये संरचनाएँ पूरी हो जाएँगी तो अन्ना नगर पड़ोस के वार्ड 98 में किलपौक गार्डन रोड और अलंदूर पड़ोस के वार्ड 161 में मेदावक्कम मेन रोड जैसे मार्गों पर यातायात की भीड़ को कम किया जा सकेगा।

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, विशेष परियोजनाओं और पुलों के लिए अधीक्षण अभियंता बीवी बाबू ने कहा, “हम 2023 के मध्य तक काम पूरा होने की अपेक्षा कर सकते हैं। हमें टोंडियारपेट की तरफ ट्रैफिक डायवर्जन में गंभीर चुनौतियाँ मिल सकती हैं, जिसके लिए हमें ट्रैफिक पुलिस के साथ चर्चा करने की आवश्यकता हो सकती है।”