समाचार
प्रधानमंत्री मोदी गोरखपुर में बोले- “लाल टोपी पहनने वाले उप्र के लिए खतरे की घंटी हैं”

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व समाजवादी पार्टी (सपा) पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (7 दिसंबर) को गोरखपुर में राज्य के लिए लाल टोपी की तुलना रेड अलर्ट से की।

एक एम्स और एक उर्वरक संयंत्र सहित तीन बड़ी परियोजनाओं को देश को समर्पित करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज पूरा उत्तर प्रदेश अच्छी तरह से जानता और समझता है कि लाल टोपी पहनने वालों को लाल बत्ती (लाल बत्ती) की चिंता है और वे तुम्हारे दुख-दर्दों की चिंता नहीं करते हैं।”

उन्होंने कहा, “लाल टोपी वाले लोग चाहते हैं कि सत्ता में घोटाले हों, अपनी तिजोरी भरें, संसाधनों को अवैध रूप से हड़पने में सम्मिलित हों और माफिया को पूरी आजादी दें।”

आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रतिद्वंद्वी पर हमला तेज करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “लाल टोपी वाले लोग सरकार बनाना चाहते हैं, ताकि आतंकवादियों पर कृपा की जा सके और उन्हें जेल से रिहा किया जा सके। इस वजह से आपको याद रखना चाहिए कि लाल टोपी पहनने वाले उत्तर प्रदेश के लिए रेड अलर्ट हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो खतरे की घंटी।”

उन्होंने आगे कहा कि एम्स और आईसीएमआर रिसर्च सेंटर बनने से अब इंसेफलाइटिस से मुक्त होने के अभियान को और मजबूती मिलेगी। इसके अतिरिक्त, दूसरी बीमारियों से बचाव में भी राज्य को सहायता मिलेगी। किसी भी देश के विकास के लिए आवश्यक है कि उसकी स्वास्थ्य सेवाएँ सुलभ और सस्ती हों।