समाचार
द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर बनाया कीर्तिमान, 6 दिन में ₹80 करोड़ कमाए

कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में बुरी तरह से प्रताड़ित करके उन्हें उनके घरों से बाहर करने वाली सच्ची घटनाओं को निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स में दिखाया है। इस फिल्म का रिलीज़ के छह दिनों के भीतर ही बॉक्स ऑफिस संग्रह 80 करोड़ रुपये के करीब पहुँच गया है।

अनुपम खेर जैसे सितारों से सजी फिल्म ने 5वें दिन में 19 करोड़ रुपये की कमाई की, जिसने कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से बुधवार को किए गए सबसे बड़े संग्रह का कीर्तिमान बनाया।

विशेष बात यह है कि सोमवार को छोड़कर फिल्म पिछले 6 दिनों में पिछले दिन की कमाई से आगे निकलती जा रही है।

फिल्म 1990 के दशक में घाटी में समुदाय के लोगों की व्यवस्थित हत्याओं के बाद कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को दर्शाती है।

इसमें अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है।

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार, फिल्म द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसने रिलीज के 6 दिन बाद बुधवार (16 मार्च) को सबसे ज्यादा कमाई की।

आदर्श ने एक ट्वीट में कहा, “कश्मीर फाइल्स लगातार अच्छा करती जा रही है। यह मिथकों को तोड़ती है और बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान बनाती है। दिन के हिसाब से आँकड़े आंखें खोलने वाले हैं, सच्चे मामले हैं।”

तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने शुक्रवार को 3.55 करोड़ रुपये, शनिवार को 8.5 करोड़ रुपये, रविवार को 15.1 करोड़ रुपये, सोमवार को 15.05 करोड़ रुपये और मंगलवार को 18 करोड़ रुपये और बुधवार को 19.05 करोड़ रुपये की कमाई की।