समाचार
पाक- कराची के मंदिर में घुसकर देवी-देवताओं की मूर्ति खंडित की गई, एक गिरफ्तार

पाकिस्तान के कराची में एक मंदिर में देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को खंडित करने का मामला मंगलवार (21 दिसंबर)  को सामने आया। श्रद्धालुओं ने एक आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया, जबकि दूसरा भाग गया। हिंदू समाज के लोगों ने थाने पर प्रदर्शन कर सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सरफराज नवाज़ ने बताया कि मामला कराची के पुराने शहर नारायणपुरा का है, जहाँ सोमवार शाम मुहम्मद पुत्र शब्बीर ने मंदिर में घुसकर देवी-देवताओं की मूर्ति को खंडित किया था। आरोपित को मुकेश कुमार व उनकी पत्नी ने पूजा करने के दौरान देख लिया और शोर मचा दिया था।

जानकारी के मुताबिक, मुकेश की शिकायत पर मौके से पकड़े गए आरोपित शब्बीर को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि एक भाग गया। घटना के बाद हिंदू समाज के लोगों ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया और सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। उन्होंने कहा कि घटना के बाद हिंदू समुदाय के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने कहा कि घटना को लेकर मामला दर्ज किया जाना चाहिए। हम इसकी निंदा करते हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) के नेता व नेशनल एसेंबली सदस्य खीयल दास कोहिस्तानी ने भी घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि धर्म इसकी स्वीकृति नहीं देता है।