समाचार
इलॉन मस्क पर क्रिप्टोमुद्रा डॉजकॉइन में हेरफेर को लेकर 258 अरब डॉलर का मुकदमा

टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क पर कथित रूप से क्रिप्टोमुद्रा डॉजकॉइन का समर्थन करते हुए एक पिरामिड योजना चलाने को लेकर 258 अरब डॉलर का मुकदमा किया गया है।

मैनहैटन के संघीय न्यायालय में डॉजकॉइन निवेशक कीथ जॉनसन द्वारा इलॉन मस्क पर मुकदमा दायर किया गया। उन्होंने दावा करते हुए मस्क, टेस्ला और स्पेसएक्सपर एक पिरामिड योजना चलाने का आरोप लगाया, जिसने कथित तौर पर क्रिप्टोमुद्रा की कीमतों को बढ़ा दिया।

मस्क, जो टेस्ला और स्पेस एक्स दोनों के सीईओ हैं के विरुद्ध लाभ, जोखिम और मनोरंजन के लिए योजना में हेरफेर करने के आरोप हैं।

शिकायत में कहा गया, “प्रतिवादियों को 2019 से पता था कि डॉजकॉइन का कोई मूल्य नहीं है। फिर भी उन्होंने इसको अपने व्यापार के लाभ के लिए बढ़ावा दिया।”

सीएनबीसी-टीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनसन ने शिकायत में कहा, “मस्क ने लाॉभ, जोखिम और मनोरंजन के लिए डॉजकॉइन पिरामिड योजना को संचालित और हेरफेर करने के लिए विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में अपने रुतबे का उपयोग किया।”

शिकायत में वॉरेन बफेट, बिल गेट्स और अन्य लोगों की टिप्पणियों को भी सम्मिलित किया गया है, जो क्रिप्टोमुद्रा के मूल्य पर सवाल उठा रहे हैं।

यह गौर किया जाना चाहिए कि ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मस्क लगभग 230 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ विश्व में सबसे अमीर व्यक्ति हैं।