समाचार
पुंछ में पुनः आतंकियों का सुरक्षाबलों पर हमला, जेसीओ सहित दो जवान वीरगति को प्राप्त

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के नाढ़ खास के घने जंगलों में छिपे आतंकवादियों ने पुनः सुरक्षाबलों पर गुरुवार (14 अक्टूबर) रात हमला कर दिया। इसमें जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) सहित दो जवान वीरगति को प्राप्त हो गए।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में घायल होने के बाद जवान को निकट के अस्पताल पहुँचाया गया लेकिन उपचार के दौरान वह शहीद हो गए। वहीं, वीरगति को प्राप्त हुए जेसीओ का पार्थिव शरीर अब तक बरामद नहीं हो सका है।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि घना जंगल और पहाड़ी क्षेत्र होने की वजह से अभियान चलाने में समस्या आ रही है। कहा जा रहा है कि आतंकी अब भी जंगलों में छिपे हुए हैं। तीन से चार आतंकी बताए जा रहे हैं। ये गत तीन माह से इसी जंगल में छिपे थे।

सैन्य सूत्रों के अनुसार, जंगलों में छिपे आतंकवादियों की तलाश के लिए सेना ने अपने विशेष दस्ते को तैनात किया है। भिंबर गली में पड़ने वाले दूरियाँ और सांयोट गाँवों में आतंकियों के देखे जाने के बाद से दल ने वहाँ तलाशी अभियान जारी रखा है। सेना ने राजौरी-पुंछ हाईवे पर वाहनों की आवाजाही भी बंद कर दी है।

डीआईजी राजौरी-पुंछ रेंज विवेक गुप्ता ने कहा, “आतंकियों को घेर कर क्षेत्र को सीमित कर दिया गया है।” बता दें कि गत 12 अक्टूबर को पुंछ के सुरनकोट क्षेत्र में डेरा की गली में सुरक्षाबलों और आतंकियों के मध्य मुठभेड़ हो गई थी। इसमें एक जेसीओ सहित 5 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे।