समाचार
एलएंडटी को तेलंगाना में 1,750-बेड वाले सुपर स्पेशलिटी अस्पताल निर्माण का ठेका मिला

लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने वारंगल में एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण के लिए तेलंगाना सरकार से एक अनुबंध प्राप्त किया है।

कंपनी ने बुधवार (6 अप्रैल) को एक बयान में कहा, “एलएंडटी के भवन एवं कारखाना बिज़नेस के स्वास्थ्य खंड में तेलंगाना सरकार से वारंगल में एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण के लिए आदेश प्राप्त किया है।

कंपनी ने कहा, “काम के दायरे में 1,750 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनाना सम्मिलित है, जो तेलंगाना में वारंगल हेल्थ सिटी का भाग है।”

इसके पूरा होने के बाद यह राज्य में आधुनिक सुविधाओं के साथ सबसे बड़े अस्पतालों में से एक होगा और देश में सबसे ऊंचे अस्पताल की संरचना होगी।

1,750 बिस्तरों वाले अस्पताल ब्लॉक के अतिरिक्त परियोजना में 16.5 लाख वर्ग फीट के कुल निर्मित क्षेत्र के साथ भूतल, भूमि के साथ 23 मंजिल और अन्य सहायक भवनों के विन्यास का निर्माण सम्मिलित है।

अत्याधुनिक सुविधा में एनेस्थीसिया, त्वचाविज्ञान, न्यूरोलॉजी, हड्डी रोग, मनश्चिकित्सा, पल्मोनरी मेडिसिन, रेडियोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, पैथोलॉजी और अन्य विभागों जैसे विशेष विभाग सम्मिलित हैं।

इसमें लाइनेक, पेट सीटी, 300 आईसीयू बेड, 25 मॉड्यूलर ओटी, चिकित्सा उपकरण आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग भी सम्मिलित हैं। कंपनी ने कहा कि 43 एकड़ के कुल साइट क्षेत्र में धर्मशाला, किचन और डाइनिंग ब्लॉक, क्रेच, उपयोगिता भवन का निर्माण किया जाएगा।