समाचार
टाटा संस ₹1038 करोड़ में दूरसंचार एवं नेटवर्क कंपनी तेजस की 26% हिस्सेदारी लेगा

टाटा संस लगभग 1038 करोड़ रुपये में दूरसंचार एवं नेटवर्क कंपनी तेजस की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी प्राप्त करेगा। तेजस नेटवर्क कंपनी ने बयान में कहा कि टाटा संस की सहायक कंपनी पैनाटोन फिनवेस्ट के साथ समझौता किया गया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया कि पैनाटोन प्रबंधन में कुछ कर्मियों से तेजस नेटवर्क के 13 लाख इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करेगा। इसकी दर 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर से अधिक नहीं होगी और इसकी कुल राशि 34 करोड़ रुपये है।

सेबी के अधिग्रहण नियमों के अनुसार, इसके बाद पैनाटोन और टाटा समूह की अन्य कुछ कंपनियाँ तेजस नेटवर्क के 4.03 करोड़ इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए एक खुली पेशकश करेंगी।

इस समझौते पर तेजस नेटवर्क के अध्यक्ष वी बालकृष्णन ने कहा, “साझेदारी से हमें आवश्यक वित्तीय संसाधन, वैश्विक संबंध और एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र मिलेगा।”

टाटा संस के कार्यकारी निदेशक सौरभ अग्रवाल ने कहा, “तेजस नेटवर्क अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में मजबूत स्थिति रखने वाली एक प्रमुख दूरसंचार और नेटवर्क कंपनी है। हम उनकी अनुभवी प्रबंधन टीम संग कार्य करने और विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी वायरलाइन और वायरलेस उत्पादों को प्रस्तुत करने के लिए तत्पर हैं।”