समाचार
लार्सन एंड टुब्रो तमिलनाडु के कांचीपुरम में 90 मेगावॉट क्षमता का डेटा केंद्र स्थापित करेगा

लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने तमिलनाडु के कांचीपुरम में एक डाटा सेंटर स्थापित करने के लिए राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

एलएंडटी डाटा सेंटर के बिजनेस हेड सुधीर महाजन और गाइडेंस की सीईओ पूजा कुलकर्णी ने कोयंबटूर में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जो निवेश प्रोत्साहन और एकल खिड़की सुविधा के लिए तमिलनाडु की नोडल एजेंसी है।

एलएंडटी आगामी 5 वर्षों में कांचीपुरम में चरणबद्ध तरीके से 90 मेगावॉट क्षमता के डाटा सेंटर और संबद्ध इकाइयाँ स्थापित करेगी। कंपनी ने परियोजना में लगभग 1100 लोगों (600 प्रत्यक्ष और 500 अप्रत्यक्ष) को रोजगार देने की बात कही है।

तमिलनाडु सरकार सर्वोत्तम प्रयास के आधार पर निर्बाध बिजली आपूर्ति और अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर सहायता प्रदान करेगी, जिससे राज्य के लोगों को वास्तविक आर्थिक और सामाजिक लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर लार्सन एंड टुब्रो के एमडी और सीईओ एसएन सुब्रह्मण्यन ने कहा, “तमिलनाडु विकास के पथ पर है और हम तमिलनाडु सरकार के साथ साझेदारी करके इस विकास को बढ़ावा देने हेतु एक डाटा केंद्र का निर्माण कर रहे हैं, जो कांचीपुरम के लोगों के लिए निवेश आकर्षित करने और रोजगार के अवसर पैदा करके विकास को और गति प्रदान करेगा।”

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि एलएंडटी कांचीपुरम में मल्टी-क्लाउड प्रबंधित व साइबर सुरक्षा सेवाओं, डिजिटल परिवर्तन एकीकरण सेवाओं और एप्लिकेशन एकीकरण सेवाओं के साथ व्यापक समाधान व एंड टू एंड डाटा सेंटर सेवाएँ प्रदान करने के लिए बड़े पैमाने पर डाटा सेंटर स्थापित करेगा।