समाचार
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर बरसीं तलसीमा नसरीन

बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर दुर्गा पूजा पर शुरू हुए हमले थम नहीं रहे हैं। अब इन घटनाओं की बांग्लादेश की लेखिका और इस्लामिक कट्टरपंथियों के विरुद्ध मुखर रहने वाली तसलीमा नसरीन ने निंदा की है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, तसलीमा नसरीन ने अपने ट्वीट में लिखा, “हजारों हिंदू बांग्लादेश में बेघर हो चुके हैं क्योंकि उनके घरों को गिरा दिया गया या जला दिया गया। ऐसे में प्रधानमंत्री शेख हसीना आज अपने भाई शेख रसेल का जन्मदिन मना रही हैं।”

उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा कि पीरगंज, रंगपुर में हाहाकार मचा है। उन्होंने लिखा, “दो हिंदू गाँवों को जिहादियों ने जला दिया और हसीना बांसुरी बजा रही हैं।” उन्होंने हिंदुओं के विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो में सोशल मीडिया पर साझा किया।

बांग्लादेशी लेखिका ने इससे पूर्व एक ट्वीट में लिखा था, “बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान हो गया है। हिंदुओं के पूजा पंडालो, मंदिरों, घरों और दुकानों को नुकसान पहुँचाया जा रहा है। बांग्लादेशी सरकार हिंदुओं के उत्पीड़न को लेकर मीडिया को चुप रहने को कह रही है।”

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, “मुझे समझ नहीं आता है कि जो भारतीय अपने देश की अल्पसंख्यक आबादी का समर्थन करते हैं, वे मुझसे घृणा क्यों करते हैं, जबकि मैं भी अपने देश के अल्पसंख्यकों के साथ हूँ। “