समाचार
सिद्धू समर्थक विधायक ने किया अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब चुनाव लड़ने का विरोध

पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कांग्रेस में रार बढ़ती जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खेमे से वर्तमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में चुनाव ना लड़ने को लेकर विरोध शुरू हो गया है। वे सिद्धू को उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, नवजोत सिंह सिद्धू समर्थक सुरजीत धीमान ने कैप्टन अमरिंद सिंह का खुला विरोध करते हुए कहा, “मैं वर्तमान मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूँगा। यह मेरा व्यक्तिगत निर्णय है।”

अमरगढ़ के विधायक ने आगे कहा, “सिद्धू पंजाब के हितों के बारे में सोचते हैं और इसको लेकर आवाज़ उठाते हैं। इस वजह से मेरी मांग है कि चुनाव में कांग्रेस सिद्धू को अपना चेहरा बनाए।” इसके बाद आशंका जताई जा रही है कि कई और सिद्धू समर्थक भी विरोध करते हुए सामने आ सकते हैं।

बता दें कि विधायक परगट सिंह ने भी विगत दिनों कैप्टन के नेतृ्त्व में चुनाव लड़ने का विरोध किया था। उन्होंने इस मामले को लेकर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि वे कैसे निश्चित कर सकते हैं कि कौन चुनाव का नेतृत्व करेगा। इसके बाद रावत को सफाई देनी पड़ी थी। वह बीते दिनों चंडीगढ़ भी आए थे और उन्होंने पार्टी नेताओं से बात की थी, जिसके बाद मामला शांत हुआ था।