समाचार
“अखिलेश परिपक्व होकर नेताजी बन गए, नेतृत्व स्वीकारने में कोई समस्या नहीं”- शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने कहा, “समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष व भतीजे अखिलेश यादव परिपक्व होकर नेताजी बन गए हैं। अब उनका नेतृत्व स्वीकार करने में मुझे कोई समस्या नहीं है।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश रोडवेज़ कर्मचारी यूनियन के एक कार्यक्रम में शिवपाल यादव ने कहा, “पिछले दिनों अखिलेश यादव से लखनऊ में लंबी व अच्छी वार्ता हुई थी। इस दौरान परिवार के सभी सदस्य उपस्थित रहे।” उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद ही सपा व प्रसपा के मध्य सीटों का बँटवारा तय हो जाएगा।

उन्होंने कहा, “मैं इस बात को स्वीकार कर चुका हूँ कि सपा के नए नेताजी अखिलेश यादव ही हैं। मैं चाहता हूँ कि वे पुनः प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें। एक समय था, जब मैंने अखिलेश को प्रशिक्षण दिया था लेकिन अब वे परिपक्व हो गए हैं।”

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि वार्ता के दौरान सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई थी। अभी कई दौर की बैठकें होंगी। चुनाव की घोषणा के बाद हम मिलकर बात करेंगे। अब कोई अवरोध नहीं आएगा। मैंने अखिलेश के समक्ष अपनी बात रख दी कि जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट दे दीजिए, जिस पर वे तैयार हो गए।

शिवपाल यादव ने अंत में कहा कि अब मेरे अंदर कोई मलाल नहीं है। बस, अब मैं अपनी बात रख दिया करूँगा और सलाह दे दिया करूँगा। ऐसे में अखिलेश यादव जो भी निर्णय लेंगे, उसे मानने के लिए मैं तैयार हूँ।