समाचार
“वर्ष 2024 का विधानसभा चुनाव महा विकास अघाड़ी गठबंधन मिलकर लड़े”- शरद पवार

महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों से चल रही राजनीतिक उठापटक के बाद नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा, “मेरी इच्छा है कि महा विकास अघाड़ी गठबंधन को 2024 विधानसभा चुनाव एकसाथ मिलकर लड़ना चाहिए।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, दो दिवसीय दौरे पर औरंगाबाद पहुँचे शरद पवार ने संवाददाताओं से कहा, “महाविकास अघाड़ी में सम्मिलित शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को 2024 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ना चाहिए। हालाँकि, इस पर निर्णय सहयोगी दलों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही लिया जाए तो उचित रहेगा।”

बागी विधायकों की ओर से दिए गए कारणों पर वे बोले, “नाराज़ विधायकों ने कोई उचित कारण नहीं बताया था। कभी वे हिंदुत्व के बारे में बात करते रहे तो कभी फंड के बारे में।”

उद्धव सरकार के आखिरी मंत्रीमंडल की बैठक में औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों के नाम बदलने संबंधी निर्णय के बारे में पूछने पर शरद पवार ने कहा, “यह मुद्दा महा विकास अघाड़ी के न्यूनतम साझा कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं था और निर्णय लिए जाने के बाद ही मुझे इसकी जानकारी मिली थी।”

इस दौरान पवार ने यह पूर्वानुमान लगाने से मना कर दिया कि एकनाथ शिंदे सरकार कितने समय तक चलेगी। उन्होंने कहा कि देखते हैं कि सरकार किस तरह निर्णय लेती है।