समाचार
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी ढेर किए, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार (6 मई) की सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के मध्य मुठभेड़ शुरू हो गई। अब तक दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं, जिनकी अब तक पहचान नहीं हो सकी है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया, “अनंतनाग जिले के पहलगाम क्षेत्र के श्रीचंद वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी। इसके आधार पर सुरक्षाबलों ने उक्त क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाकर घेराबंदी शुरू की।”

उन्होंने आगे बताया, “सुरक्षाबल जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहाँ पर उपस्थित आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है।”

उधर, बुधवार को बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर के सांबा में एक संदिग्ध भूमिगत सीमा पार सुरंग का पता लगाया। इसके 15 दिनों बाद सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आत्मघाती हमलावरों को ढेर कर दिया, जो पाकिस्तान से घुसपैठ करके आए थे।

बीएसएफ ने सुंजवां क्षेत्र में 22 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अंतर-राष्ट्रीय सीमा के साथ किसी भी सुरंग का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया था।