समाचार
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में डाउन-टाउन के रैनावारी क्षेत्र में दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। मौके से हथियार व अन्य चीजें बरामद की गई हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं। इनमें से एक आतंकी शाहबाद वीरी बिजबेहाड़ा रईस अहमद भट का बेटा अब्दुल हमीद भट पहले एक पत्रकार था। वह अगस्त 2021 में आतंकी संगठन में सम्मिलित हुआ था।

बताया गया कि वह गत वर्ष अगस्त से लापता था। घरवालों ने उसकी गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जाँच शुरू की गई तो पता चला कि वह लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो चुका है। उसके विरुद्ध विभिन्न थानों में दो मामले में दर्ज हैं।

पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान बिजबेहाड़ा निवासी हिलाल अहमद राह के पुत्र सफीर अहमद राह के रूप में हुई। उसे भी आतंकियों की सूची में सी श्रेणी में रखा गया था।

देर रात रैनावारी में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और आगे बढ़े तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के मौके दिए लेकिन वे नहीं माने। आखिर में मुठभेड़ में दोनों को ढेर कर दिया गया।