राजनीति
प्रधानमंत्री की सिकंदराबाद रैली ने तेलंगाना 2023 चुनाव को लेकर अपनी मंशा व्यक्त की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में एक विशाल रैली को संबोधित किया। इस दौरान कई बार “मोदी-मोदी” के नारों से कार्यक्रम स्थल गूंज उठा।

हैदराबाद में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन के बाद जनता को संबोधित किया गया।

रैली में विशाल प्रदर्शन और समर्थन को देखकर बंदी संजय कुमार की अध्यक्षता वाली तेलंगाना राज्य इकाई से प्रधानमंत्री मोदी स्पष्ट रूप से खुश नज़र आए।

अगले वर्ष होने वाले राज्यों के चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा को लोगों को एक सकारात्मक और विकास संचालित एजेंडा प्रस्तुत करने की बात कही।

उन्होंने राज्य में गत 8 वर्षों में लागू की गई राजमार्ग परियोजनाओं के बारे में ज़ोरदार ढंग से बात की, जिन्होंने राज्य में लोगों के जीवन को आसान बना दिया है। बता दें कि 2014 के बाद से राज्य में राजमार्ग नेटवर्क दोगुना होकर 5,000 किमी हो गया है।

उन्होंने रेल नेटवर्क के माध्यम से संयोजकता बढ़ाने पर खर्च किए गए लगभग 31,000 करोड़ रुपये का उल्लेख किया। साथ ही राज्य के लिए एक मेगा टेक्सटाइल पार्क की घोषणा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद को उसके प्राचीन नाम भाग्यनगर के साथ संबोधित किया, जिसके बाद भीड़ से एक बड़ा जयकारा हुआ।

उन्होंने राजा प्रतापरुद्र से लेकर आदिवासी नेता और स्वतंत्रता सेनानी कोमुराम भीम तक राज्य के दिग्गजों का आह्वान किया।

चुनावों से पहले भाजपा व्यापक हिंदुत्व राष्ट्रवाद के साथ केसीआर की उप-क्षेत्रीय राजनीति का मुकाबला करने का प्रयास कर रही है।

2019 में भाजपा ने अपने वोट शेयर को बढ़ाकर 19.45 प्रतिशत कर दिया था और अपनी सीटों को 1 से 4 तक बढ़ाने में सफल रही थी। हैदराबाद में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और सिकंदराबाद में प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी बिगुल फूँकने में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही है।