समाचार
रूस ने दागीं यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइलें, हथियारों से भरा भूमिगत स्टेशन नष्ट

यूक्रेन और रूसी सैनिकों के मध्य युद्ध का शनिवार को 24वाँ दिन है। रूस ने माना कि उसके सैनिकों ने पश्चिमी यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइलों से हमले किए हैं, जिसमें वहाँ हथियारों से भरा भूमिगत स्टेशन नष्ट हो गया।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन ने दावा किया कि रूसी हमलों में अब तक आम नागरिकों को भी निशाना बनाया गया, जिसमें 112 मासूमों की जान जा चुकी है।

रिपोर्ट में रूस के रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा गया कि उसने यूक्रेन के इवानों-फ्रैंकिव्स्क क्षेत्र में हाइपरसोनिक मिसाइलों से यूक्रेन के हथियारों से भरा भूमिगत डिपो नष्ट कर दिया है। इसमें मिसाइलों और गोला-बारूद भारी मात्रा में थे। इस हमले को रूस के सैनिक बड़ी सफलता के रूप में मान रहे हैं।

रॉयटर्स के मुताबिक, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात कहा, “उसने अस्थायी रूप से आजोव सागर तक पहुँच खो दी है क्योंकि रूसी सेना प्रमुख बंदरगाह मारियूपोल के आसपास अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी है।”

बता दें कि जर्मनी ने शुक्रवार को घोषणा की है कि सात देशों का समूह (जी-7) 24 मार्च को ब्रसेल्स में एक शिखर सम्मेलन के दौरान यूक्रेन पर रूस के आक्रमण पर चर्चा करेगा। वहीं, नाटो की बैठक के एक आपातकालीन शिखर सम्मेलन में यूक्रेन में रूस की निरंतर आक्रामकता के लिए उपायों पर भी चर्चा की जाएगी।