समाचार
प्रधानमंत्री मोदी ने रोम में इस्कॉन, इटैलियन हिंदू संघ सहित विभिन्न संगठनों से भेंट की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (29 अक्टूबर) को इटैलियन कॉन्ग्रिगेशन फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) और इटैलियन हिंदू संघ के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न संगठनों के समुदाय के सदस्यों से भेंट और वार्ता की।

16वें जी-20 शिखर सम्मेलन में सम्मिलित होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी 29 से 31 अक्टूबर तक इटली में हैं।

उन्होंने शनिवार (30 अक्टूबर) को एक ट्वीट में कहा, “बीती शाम इटली के प्रवासी भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ रोम में अच्छा संवाद हुआ। इनमें वे लोग सम्मिलित थे, जो भारत के बारे में अध्ययन कर रहे हैं और वे भी जिनके बीते वर्षों में हमारे देश के साथ करीबी संबंध विकसित हुए हैं। विविध विषयों पर उनके विचारों को सुनना बढ़िया अनुभव रहा।”

प्रधानमंत्री मोदी ने इस्कॉन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और इटली में श्रीमद्भगवद्गीता के संदेश के प्रसार सहित कई सामाजिक गतिविधियों में उनके योगदान की सराहना की।

उन्होंने इटैलियन हिंदू संघ-सनातन धर्म संघ के प्रतिनिधियों से भी भेंट की और इटली में भारतीय संस्कृति के प्रचार में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की।

उन्होंने सिख समुदाय के लोगों से भी वार्ता की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने इटैलियन विश्वविद्यालयों के कई इंडोलॉजिस्ट और संस्कृत विशेषज्ञों से भेंट और वार्ता की।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय संस्कृति, साहित्य व योग और आयुर्वेद के अभ्यास में उनकी रुचि पर विशेष ध्यान दिया। साथ ही भारत और इटली के बीच संबंधों को मजबूत करने में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की।