समाचार
रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका के प्रस्ताव को ठुकराया- रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रस्ताव को स्पष्ट रूप से ठुकरा दिया है।

रिकी पोंटिंग इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, हालाँकि, बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार करने से मना करने के पीछे का कारण अभी तक नहीं बताया गया है। पोंटिंग 2018 से दिल्ली फ्रेंचाइजी से जुड़े हैं और यहाँ तक ​​​​कि उन्होंने आईपीएल 2020 में टीम को उपविजेता भी बनाया है।

गत सप्ताह ही उनकी टीम प्लेऑफ के दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से पराजित होकर आईपीएल के 14वें संस्करण से बाहर हो गई थी। दिल्ली लीग चरणों में अंक तालिका में शीर्ष पर रही थी और गत कुछ वर्षों में उनकी सफलता का एक बड़ा हिस्सा पोंटिंग के नेतृत्व और कोचिंग क्षमताओं को दिया जाता है।

दूसरी तरफ, बीसीसीआई ने रवि शास्त्री के यूएई में आगामी टी-20 विश्वकप के उपरांत कोच की जिम्मेदारी से हटने के बाद टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभालने के लिए कथित तौर पर राहुल द्रविड़ को नियुक्त किया है।

न्यूज-18 की एक रिपोर्ट में घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा, “राहुल एकमात्र आदर्श उम्मीदवार थे। कोच की चुनौती ही उन्हें इसके लिए राजी कर रही थी। सच कहूँ तो इसके अतिरिक्त और कोई विकल्प भी नहीं है।”