समाचार
दीपावली पर रिलायंस 4जी स्मार्टफोन का अनावरण करेगी, ₹3,000 मूल्य होने की अपेक्षा

भारत के निम्न आय वर्ग वाले समूहों की इस दीपावली से 4जी तकनीक तक आसानी से पहुँच बनेगी। दरअसल, मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस ने हिंदू त्यौहार के दौरान अपने जियो फोन नेक्स्ट का अनावरण करने की योजना बनाई है।

कम मूल्य वाले स्मार्टफोन में 720 गुणा 1,440 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला एचडी प्लस डिस्प्ले, एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन), स्नैपड्रैगन 215 एसओसी और 2 जीबी रैम होगी।

5.5 इंच के डिस्प्ले, 2500 एमएएच की बैट्री, 16जीबी की आंतरिक मेमोरी वाले इस मोबाइल फोन में डुअल सिम, वाई-फाई, ब्लूटुथ जैसी कई विशेषताएँ हैं।

स्मार्टफोन क्षेत्र में सामर्थ्य के एक नए युग की शुरुआत करते हुए जियो फोन नेक्स्ट का मूल्य 3,000 रुपये से 3,500 रुपये के मध्य होने की अपेक्षा है।

लाइवमिंट की रिपोर्ट के अनुसार, जियो फोन नेक्स्ट का लॉन्च सितंबर के लिए निर्धारित था लेकिन विश्व भर में सेमीकंडक्टर की कमी ने इसमें देरी की और अब रिलायंस जियो ने इसे 4 नवंबर को प्रदर्शित करने की योजना बनाई है।

रिलायंस ने गूगल के साथ उन्नत सुविधाओं को जोड़ने के लिए साझेदारी की है। इससे इस कम मूल्य वाले स्मार्टफोन में वॉट्सैप, ब्राउज़िग और एक स्थिर ओएस जैसी सुविधाएँ मिलेंगी।

33,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ अमेरिकी तकनीकी दिग्गज गूगल के पास मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो का 7.7 प्रतिशत हिस्सा है।