समाचार
रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने ₹729 करोड़ में न्यूयॉर्क का प्रतिष्ठित होटल मंदारिन ओरिएंटल खरीदा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लग्ज़री होटल मैंडारिन ओरिएंटल का 729 करोड़ रुपये (9.81 करोड़ डॉलर) में अधिग्रहण करने की घोषणा की।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, शेयर बाज़ार को दी जानकारी में आरआईएल ने बताया कि कंपनी की सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (आरआईआईएचएल) ने कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी का अधिग्रहण करने के लिए समझौता किया।

यह कैमेन आइलैंड्स में सम्मिलित एक कंपनी है और मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी की अप्रत्यक्ष मालिक है। वर्ष 2003 में बना मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल स्थित एक होटल है, जो सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के निकट है।

इस मुद्दे पर आरआईआईएचएल के आधिकारिक बयान में कहा गया, “लेन-देन का समापन मार्च 2022 के अंत तक होने का अनुमान है और यह कुछ प्रथागत नियामक, अन्य अनुमोदन और कुछ अन्य शर्तों की संतुष्टि के अधीन है।”

आगे कहा गया, “इस समझौते में होटल के अन्य मालिक भी अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। शेष 26.63 प्रतिशत का अधिग्रहण भी आरआईआईएचएल करेगी। बाकी का समझौता भी समान मूल्यांकन पर होगा, जिस पर 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण हुआ है।”

आरआईएल उपभोक्ता और आतिथ्य क्षेत्रों में अपना विस्तार करना चाहता है क्योंकि उसने ओबेरॉय होटल और बकिंघमशायर में स्टोल पार्क कंट्री क्लब में भी अपना निवेश किया है।