समाचार
स्वतंत्रता दिवस पर ट्रैक्टर रैली को राकेश टिकैत का समर्थन, कहा- “यह बुरी चीज़ नहीं”

हरियाणा में जींद के किसानों की ओर से स्वतंत्रता स्वतंत्रता दिवस पर बुलाई गई ट्रैक्टर रैली को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) नेता राकेश टिकैत ने अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा, “ट्रैक्टर रैली कोई बुरी चीज़ नहीं है।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, राकेश टिकैत ने कहा, “ट्रैक्टर रैली निकालने में कोई बुरी बात नहीं है। जींद के लोग क्रांतिकारी हैं। उन्होंने 15 अगस्त को रैली निकालने का सही निर्णय लिया है। मुझे नहीं मालूम कि संयुक्त किसान मोर्चा ने क्या निर्णय किया है। तिरंगे लहराते ट्रैक्टर परेड को देखना गर्व का पल होगा।”

उन्होंने कहा, “ट्रैक्टर परेड को देखकर राष्ट्रीयता की भावना पैदा होगी। उन्होंने हरियाणा सरकार से 15 अगस्त पर जींद में किसानों को झंडा फहराने देने की मांग की। उन्होंने कहा, “यदि हरियाणा के इस शहर के लोग चाहते हैं कि किसी मंत्री की बजाए अगर ध्वजारोहण किसानों से करवाया जाए तो इसमें गलत क्या है।”

किसान नेता बिजेंद्र सिंधु ने कहा, “स्वतंत्रता दिवस पर जींद शहर में झाँकी के साथ ही ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। ट्रैक्टरों पर देश के साथ किसानों का झंडा भी लगाया जाएगा। हम डीसी रूट प्लान का प्रस्ताव भेजेंगे। कोई भी भाजपा नेता जींद में ध्वजारोहण के लिए नहीं आना चाहिए। यदि कोई आया तो उसे रोकने की कोशिश की जाएगी, जिससे समस्या उत्पन्न हो सकती है।”