समाचार
अश्विनी वैष्णव ने सैनिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, राजस्थान में बढ़ाएगी संपर्क

राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र से रेल संपर्क को बढ़ावा देने हेतु रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सैनिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने हेतु सैनिक एक्सप्रेस को अब पुरानी दिल्ली स्टेशन तक बढ़ा दिया गया है, जिसमें साप्ताहिक से दैनिक तक की आवृत्ति में वृद्धि हुई है।

रेल भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ट्रेन का शुभारंभ करते हुए अश्विनी वैष्णव ने कहा, “आज एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि इस ट्रेन को सीकर से दिल्ली जंक्शन तक बढ़ाया जा रहा है। इससे हमारे सैनिक भाइयों को राजधानी शहर का दौरा करने में सुविधा होगी।”

ट्रेन से राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र की रेल संयोजकता को बढ़ाने की अपेक्षा है, जिसमें राज्य के सीकर और झुंझुनू जिले सम्मिलित हैं।

राजस्थान के सीकर और झुंझुनू जिले शेखावाटी क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। यह ट्रेन सेवा सैनिकों के बीच विशेष रूप से लोकप्रिय है। इस क्षेत्र में रहने वाले सैनिक परिवहन के लिए रेलवे का उपयोग करते हैं।

इसे देखते हुए मीटर गेज के समय से ही जयपुर-दिल्ली वाया सीकर के मध्य सैनिक एक्सप्रेस के नाम से रेल सेवा संचालित की जा रही है।

प्रतिदिन और दिल्ली तक इस रेल सेवा के विस्तार से जवानों और आम जनता के लिए दिल्ली तक रेल परिवहन उपलब्ध हो जाएगा और दिल्ली से आगे गंतव्य तक जाने के लिए उपलब्ध रेल सेवाओं के माध्यम से संपर्क स्थापित हो जाएगा।