समाचार
राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में दूसरी बार ईडी कार्यालय पहुँचे, 4 घंटे चली पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मंगलवार (14 जून) को दूसरी दौर की पूछताछ शुरू कर दी। वे अपने वकीलों के साथ जाँच निदेशालय के कार्यालय पहुँचे थे।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 11 बजे के करीब राहुल गांधी से ईडी ने सवाल पूछने शुरू किए और पूछताछ दोपहर 3.15 बजे तक चली। इससे पहले सोमवार को उनसे 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी।

सूत्रों का कहना है कि जाँच एजेंसी ने उनसे यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में गांधी परिवार के स्वामित्व और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड में शेयर होल्डिंग पैटर्न को लेकर सवाल-जवाब किए। साथ ही इस बारे में भी पूछा गया कि किन परिस्थितियों में वर्ष 2010 में यंग इंडियन लिमिटेड ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण किया था।

इससे पूर्व, सोमवार को राहुल गांधी की पेशी के दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सहित देश के कई शहरों में सत्याग्रह किया और मार्च निकाला।

राहुल गांधी सोमवार सुबह जब ईडी कार्यालय जा रहे थे, तब उनके साथ प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

rahul-gandhi-reaches-ed-office-for-the-2nd-time-in-national-Hherald-case-interrogation-lasted-for-4 hours