समाचार
पंजाब में आप के 10 विधायक भगवंत मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में सम्मिलित हुए

पंजाब में शनिवार को भगवंत मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में एक महिला सहित आम आदमी पार्टी (आप) के 10 विधायकों को सम्मिलिति किया गया।

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने यहाँ पंजाब भवन में 10 मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इन सभी ने पंजाबी में शपथ ली। हरपाल सिंह चीमा और गुरमीत सिंह मीत हेयर को छोड़कर आठ अन्य पहली बार विधायक बने।

दिर्बा से विधायक चीमा ने सर्वप्रथम शपथ ली। उनके पश्चात कैबिनेट में अकेली महिला और मलोट से विधायक डॉ बलजीत कौर ने शपथ ली।

फिर जंडियाला से हरभजन सिंह, मानसा से डॉ विजय सिंगला, भोआ से लाल चंद, बरनाला से गुरमीत सिंह मीत हेयर, अजनाला से कुलदीप सिंह धालीवाल, पट्टी से लालजीत सिंह भुल्लर, होशियारपुर से ब्रह्मशंकर जिम्पा और श्रीआनंदपुर साहिब से हरजोत सिंह बैंस ने शपथ ली।

इस कार्यक्रम में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी उपस्थित थे। पंजाब के राज्यपाल ने बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गाँव खटकर कलां में एक शपथ ग्रहण समारोह में भगवंत मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई थी।

अमेरिका से पहुँचे भगवंत मान की बेटी सीरत मान (21) और बेटा दिलशान मान (17) भी शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित हुए थे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन और भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस-शिअद (संयुक्त) गठबंधन को पछाड़ते हुए 92 सीटें प्राप्त की थीं।