राजनीति
‘हत्या के आरोपी’ कहे जाने पर शशि थरूर ने रविशंकर प्रसाद को भेजा कानूनी नोटिस

बुधवार (31 अक्टूबर) को कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को कथित तौर पर उन्हें हत्या का आरोपी बुलाने पर एक कानूनी नोटिस बेजा है, जेक्कन क्रॉनिकल ने रिपोर्ट किया।

28 अक्टूबर को प्रसाद के ट्वीटर से पोस्ट किए गए वीडियो पर थरूर के वकील ने उन्हें नोटिस भेजा। वीडियो में प्रसाद ने कहा, “शशि थरूर जिनपर हत्या के मामले में चार्ज-शीट दर्ज हुई है, वे शिव भगवान का अपमान करने का प्रयास कर रहे हैं।” प्रसाद ने यह बयान एक प्रेस सम्मेलन में दिया जहाँ थरूर के शिव लिंग व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणियों पर चर्चा हो रही थी।

नोटिस में थरूर ने प्रसाद से 48 घंटों के भीतर एक शर्तरहित लिखित माफी माँगी है। नोटिस में दावा किया गया कि वीडियो में कहे गए बयान दुर्भावनापूर्ण व अपकीर्तिकर थे। नोटिस में यह भी साफ किया गया कि प्रधानमंत्री मोदी पर थरूर का बयान 2012 में प्रकाशित एक मैगज़ीन के पुराने लेख पर आधारित था।

“लेख पत्रकार विनोद जोस द्वारा लिखा गया था जिसका शीर्षक था, ‘द एम्पेरर अनक्राउन्ड’ और अंत में यह कहा गया था कि संघ मोदी को नियंत्रित न कर पाने से निराश है।”, थरूर ने नोटिस में कहा। नोटिस ने यह भी कहा कि थरूर की टिपण्णी ने किसी भी प्रकार देवता का अपमान नहीं किया था।