राजनीति
शाहिद अफ्रीदी ने डाली प्रधानमंत्री इमरान खान को गूगली, कहा पाकिस्तान को कश्मीर की ज़रूरत नहीं

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफ्रीदी ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर पर अपने दावे को त्याग देना चाहिए, फाइनेन्शियल एक्सप्रेस  ने रिपोर्ट किया। एक प्रेस सम्मेलन में उन्होंने कहा, “पाकिस्तान को कश्मीर की ज़रूरत नहीं है, यह अपने चार प्रांतों को ही कुशलतापूर्वक नहीं संभाल पा रहा है।”

अफ्रीदी, जो अभी भी दुनायभर की क्रिकेट लीगों में प्रतिभाग करते हैं, ने हालाँकि एक आज़ाद कश्मीर के विचार का समर्थन किया। “पाकिस्तान को कश्मीर नहीं लेना चाहिए, न ही इसे भारत को देना चाहिए, कश्मीर को एक आज़ाद देश होना चाहिए। वहाँ जो लोग मर रहे हैं, उन्हें नहीं मरना चाहिए, इंसानियत ज़िंदा रहनी चाहिए। वहाँ लोगों को मरता देखकर दुख होता है।”, उन्होंने जोड़ा।

उनकी तरफ से यह बयान तब आया है जब एक और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पद से देश की बागडोर संभाले हुए हैं।

2017 में कश्मीर मुद्दे पर शाहिद अफ्रीदी ने ट्विटर के माध्यम से अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा था कि संयुक्त राष्ट्र को यह मुद्दा सुलझाने की पहल करनी चाहिए। हालाँकि उनकी इस मुद्रा की आलोचना विराट कोहली और कपिल देव जैसे क्रिकेटरों ने की थी।