राजनीति
मायाजाल? लोक सभा टिकट के लिए माँगे गए 5 करोड़ रुपए, बसपा से निकाले गए नेता का आरोप

शुक्रवार को बहुजन समाजवादी पार्टी से निकाले जाने के बाद विधान परिषद के पूर्व सदस्य मुकुल उपाध्याय ने आरोप लगाया है कि अलीगढ़ से लोक सभा की सीट पर चुनाव लड़ने के लिए मायावती ने उनसे 5 करोड़ रुपए माँगे थे।

बसपा ने सभी आरोपों को यह नकार दिया है और बताया कि उपाध्याय को पार्टी से निकालने का कारण है कि वे भाजपा से संबंध बनाने की कोशिश कर रहे थे।

निकाले गए नेता पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय के छोटे भाई हैं। मुकुल ने रामवीर पर भी आरोप लगाया था कि अपनी राजनीतिक महत्त्वाकांक्षा की पूर्ति और अपनी पार्टी की ओर से अलीगढ़ की सीट पर अपनी पत्नी सीमा को खड़ा करने के लिए, वे उनके विरुद्ध षड्यंत्र कर रहे थे।

बाग़ी नेता ने यह भी कहा कि पार्टी समन्वयकों ने अलीगढ़ संवैधानिक क्षेत्र की टिकट के लिए कुछ दिन पहले उन्हें पार्टी कोष में 5 करोड़ रुपए जमा करने को कहा था।  उन्होंने अपने भाई व बसपा के बड़े नेताओं का राजफाश करने की भी धमकी दी है, न्यूज़ 18 ने रिपोर्ट किया।

उपाध्याय परिवार राजनीति में क्रिय रहा है जहाँ चार भाई राजनेता हैं और अन्य दो राज्य सरकार की सेवा में हैं। यह आपसी झगड़ा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए परेशानी का विषय है।