राजनीति
प्रियंका गांधी वाड्रा ने डाला “अधमरे युवक” का आधा-अधूरा वीडियो, करना पड़ा डिलीट

उत्तर प्रदेश की राजनीति में आजकल रुचि दिखा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा को आधी-अधूरी जानकारी साझा करने के लिए एक ट्वीट हटाना (डिलीट करना) पड़ा। 17 नवंबर को गांधी ने एक 22 सेकंड लंबा वीडियो साझा किया था जिसमें उन्नाव में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों और पुलिस की झड़प में एक युवक को “अधमरा” बताया था।

इस वीडियो के साथ गांधी ने लिखा था, “उप्र के मुख्यमंत्री अभी गोरखपुर में किसानों पर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उनकी पुलिस का हाल देखिए। उन्नाव में एक किसान लाठियाँ खाकर अधमरा पड़ा है। उसको और मारा जा रहा है। शर्म से आँखें झुक जानी चाहिए। जो आपके लिए अन्न उगाते हैं उनके साथ ऐसी निर्दयता?”

मंगलवार (19 नवंबर) को जब उन्नाव पुलिस ने घटना का पूरा वीडियो साझा किया तो भाजपा नेताओं ने गांधी पर निशाना साधा व उन्हें अपना ट्वीट हटाना पड़ा।

इसकी प्रतिक्रिया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने पीटीआई  को बताया, “जब पूरा वीडियो सामने आया तब प्रियंका को वीडियो डिलीट करना पड़ा क्योंकि बेहोश पड़ा वह व्यक्ति पूरे वीडियो में भागता नज़र आया। हम जानते हैं कि झूठ का कोई आधार नहीं होता है।”

साथ ही उन्नाव के पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा ने बी अपना स्पष्टीकरण दिया, “ज़मीन पर गिरे व्यक्ति का वीडियो हमने साझा किया है। पहला कहा गया था कि पुलिस की कार्रवाई से ऐसा हुआ लेकिन आप बाद में उसे भागता देख सकते हैं।”, टाइम्स ऑफ इंडिया  ने रिपोर्ट किया।