राजनीति
“भारत नहीं तो पाकिस्तान में”, इमरान खान ने कहा कि सिधु जीत सकते हैं चुनाव

खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पाकिस्तान में करतारपर साहिब के अभूतपूर्व कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिधु पर चुटकी लेते हुए कहा कि भारत से ज़्यादा प्यार और आदर उन्हें पाकिस्तान में मिलता है।

यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस कथन के बाद आया कि सिधु पाकिस्तान के पंजाब में चुनाव जीत सकते हैं। “मैंने सुना कि मेरे शपथ-ग्रहण कार्यक्रम के बाद लौटने पर सिधु की बहुत आलोचना हुई थी। मुझे नहीं पता कि आलोचना किस बात पर हुई थी। वो तो सिर्फ शांति और भाईचारे की बात कर रहे थे। वे पाकिस्तान आकर पंजाब में चुनाव लड़ सकते हैं। वे जीत जाएँगे।”

सुश्री बादल ने समारोह को भावुक और ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि अगर बर्लिन की दीवार गिराकर फ्रांस और जर्मनी समझौता कर सकते हैं, अगर उत्तर और दक्षिण कोरिया अपने मनमुटावों को सुलझा सकते हैं, तो यह वक्त है कि हम भी अपनी नफरत की दीवार को गिरा दें, एनडीटीवी  ने रिपोर्ट किया।

अब सिधु एक अजीब विवाद में घिर गए हैं जहाँ उन्हें खलिस्तानी अलगाववादी गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो साझा करते हुए देखा गया है। कथित तौर पर चावला अमृतसर में निरंकारी जनसमूह पर हुए हमले का आरोपी है। इससे पहले चावला 26/11 के संचालक हाफिज़ सईद से भी मिला थे।