राजनीति
“केंद्र से चिदंबरम पर कार्यवाही की मिली अनुमति”, सीबीआई ने बताया दिल्ली कोर्ट को

केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के एक कोर्ट को सूचना दी कि एयरसेल-मार्क्सिस मामले में इसे पी चिदंबरम पर कार्यवाही करने की अनुमति मिल गई है, इकोनॉमिक टाइम्स  ने रिपोर्ट किया।

“सीआरपीसी की धारा 197 और भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम 1988 के खंड 19 के अनुसार पी चिदंबरम पर कार्यवाही करने की केंद्र सरकार के सक्षम प्राधिकरी से अनुमति मिल गई है और इन धाराओं के आधार पर केस दर्ज किया जा चुका है।”, याचिक में लिखित था।

इसके अलावा सीबीआई ने न्यायालय को यह भी बताया कि इसके पास पर्याप्त साक्ष्य हैं यह सिद्ध करने के लिए कि विदेशी बैंक खाते पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम द्वारा बंद किए गए थे।

हालाँकि, सीबीआई के निवेदन पर न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी रोकने की समय सीमा 18 दिसंबर तक बढ़ा दी है। संस्था पाँच अन्य दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की अनुमति पाने का प्रयास कर रही है।

पूर्व वित्त मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम पर उनके अधिकारों का गलत प्रयोग कर 3,500 करोड़ रुपए के एक विदेशी सौदे को आर्थिक मामलों की कैबिनेट प्रक्रिया से गुज़ारे बगैर पारित कर देने का आरोप है। इस अनुमति से कथित तौर पर कार्ति चिदंबरम की कंपनी को लाभ मिला।