राजनीति
“कांग्रेस को देना चाहिए था अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न”- फारूक़ अब्दुल्लाह

नेशनल कॉन्फ्रेन्स (एनसी) के अध्यक्ष फारूक़ अब्दुल्लाह ने कहा कि कांग्रेस को अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न देना चाहिए था। यह उन्होंने सोमवार (26 नवंबर) को मनीष तिवारी की पुस्तक “फैबल्स ऑफ़ फ्रैक्चर्ड टाइम्स” की विमोचन सभा में कहा।

“वाजपेयी जी ने मुझे बताया था कि जब उन्होंने अपना पहला वक्तव्य दिया था तब नेहरू ने उनके पास आकर कहा था, ‘अटल, तुम एक दिन प्रधानमंत्री बनोगे।’ संघ की पृष्ठभूमि से आने पर उन्होंने महसूस किया कि राष्ट्र निर्माण एक व्यक्ति से नहीं हो सकता व इसमें सबका योगदान चाहिए। और जिन्होंने अतीत में इसके लिए कार्य किया है उन्हें भुलाया नहीं जा सकता।”, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्लाह ने कहा।

“मुझे कांग्रेस से इस बात की शिकायत है कि उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी जी को तब भारत रत्न क्यों नहीं दिया जब वे जीवित व स्वस्थ्य थे।”, एन अध्यक्ष ने दिल्ली के एक कार्यक्रम में कहा। इस आयोजन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे।

अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति फारूक़ अब्दुल्ला की सहानुभूति उनके निधन के समय भी देखने को मिली थी। उन्होंने अटल जी की पोखरण परमाणु नीति के साथ-साथ उनकी देश-विदेश की नीति की भी सराहना की थी।