राजनीति
कांग्रेस की बढ़ती बौखलाहट? अब प्रधानमंत्री मोदी के पितृत्व पर उठाया सवाल

नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणियों के सिलसिले को जारी रखते हुए एक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विलासराव मुत्तेमवार एक वीडियो में प्रधानमंत्री के पितृत्व पर सवाल उठाने के कारण विवाद के घेरे में आ गए हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित हो चुका है।

वीडियो में मुत्तेमवार कहते हैं, “प्रधानमंत्री बनने के पहले तुम्हें (नरेंद्र मोदी को) कौन जानता था? आज भी कोई उनके पिता का नाम नहीं जानता। सब राहुल गांधी के पिता का नाम- राजीव गांधी जोनते हैं। सब राजीव गांधी की माँ का नाम- इंदिरा गांधी जानते हैं। सब इंदिरा गांधी के पिता का नाम- जवाहरलाल नेहरू जानते हैं। और पंडित जवाहरलाल नेहरू का नाम सब- मोतीलाल नेहरू जानते हैं। सब राहुल गांधी की पाँच पीढ़ियों को जानते हैं। लेकिन कोई नरेंद्र मोदी के पिता का नाम भी नहीं जानता। और वो हिसाब माँग रहे हैं।”

मुत्तेमवार राजस्थान की चुनावी भूमि में एक बैठक में भाषण दे रहे थे और नरेंद्र मोदी व राहुल गांधी की पारिवारिक पृष्ठभूमि के आधार पर तुलना कर रहे थे। मुत्तेमवार नागपुर से सांसद रह चुके हैं और वर्तमान में ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सदस्य हैं।

“यह पार्टी की आंतरिक बैठक में हुआ था और जिस व्यक्ति ने वीडियो डाला है, उसने इसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया है।”, उन्होंने कहा।

कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस नेता सी पी जोशी व राज बब्बर भी प्रधानमंत्री पर अपमानजनक टिप्पणी के कारण विवाद में आए थे।