राजनीति
क्या अक्षय कुमार का राम रहीम से कोई संबंध है? पंजाब पुलिस करेगी पूछताछ

2015 में गुरु ग्रंथ साहेब पर हुई घटना और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर हुई गोलीबारी के संबंध में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से पंजाब पुलिस का विशेष जाँच दल संभवतः आज (21 नवंबर को) पूछताछ करेगा, आउटलुक इंडिया  ने बताया। कथित तौर पर विवादास्पद गुरु गुरमीत राम रहीम और पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के मध्य अक्षय कुमार ने किसी प्रकार का समझौता कराया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पहले पुलिस ने पूछताछ के लिए अभिनेता को पहले अमृतसर बुलाया था लेकिन अक्षय ने उनसे निवेदन किया है कि वे चंडीगढ़ में पुलिस दल से मिलना चाहेंगे।

बलात्कार के आरोप में गॉडमैन गुरु राम रहीम को 20 साल कैद की सज़ा सुनाई जा चुकी है। अक्षय कुमार पर आरोप है कि 2015 में गॉडमैन की फिल्म रिलीज़ के कुछ समय पहले मुंबई में अक्षय ने सुखबीर बादल के साथ किसी सौदे की मध्यस्थता की थी।

अक्षय ने इस प्रकार के किसी भी सौदे की बात को नकार दिया है। सुखबीर बादल से 16 नवंबर को पूछताछ की गई थी जिसके लिए उन्होंने कहा कि मैं अक्षय से पंजाब के बाहर कभी नहीं मिला। साथ ही उनका यह भी कहना था कि यह अमरिंदर सिंह की कांग्रेस सरकार की उनके खिलाफ साज़िश है।