दुनिया / राजनीति
श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन करके नकारी हत्या के षड्यंत्र की बात

श्रीलंकाई विदेश मंत्रालय ने बुधवार (17 अक्टूबर) को भारतीय अखबार की मंगलवार (16 अक्टूबर) की रिपोर्ट को नकार दिया है जिसमें यह कहा गया था कि श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने मंत्रियों को साप्ताहिक बैठक में कहा था कि भारतीय खुफिया एजेंसी, रॉ उन्हें मारने का षड्यंत्र रच रही है, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस  ने रिपोर्ट किया।

समाचार-पत्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सिरिसेना ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “रॉ उनकी हत्या का प्रयास कर रहा है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात की जानकारी नहीं है।” सिरिसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन करके बात साफ की, द हिंदु  ने रिपोर्ट किया।

जो रिपोर्ट श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के भारत दौरे के कुछ दिन पूर्व आई थी, उसे श्रीलंकाई विदेश मंत्रालय ने “निराधार और गलत” कहकर नकार दिया है।

श्रीलंकाई विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा कि दोनों देशों के संबंध खुफिया एजेंसियों से लेकर सरकार के उच्चतम स्तर तक मज़बूत हैं।

“यह निराशाजनक है कि इस प्रकार के मुद्दे विकृत और त्रुटिपूर्ण मीडिया की रिपोर्टों का विषय बन गए हैं। राष्ट्रपति के कथन को बिना संदर्भ के प्रस्तुत करने से मीडिया और सोशल मीडिया पर निराधार बात पर चिंतन हो रहा है और आमजन में बेबुनियाद डर फैल रहा है।”, बयान में कहा गया।