राजनीति
कांग्रेस की बौखलाहट? अब पाकिस्तान में भी चल रहा है मोदी-विरोधी प्रचार, भाजपा का दावा

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पर आरोप है कि इसके द्वारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद से हटाने के लिए पाकिस्तान में एक प्रदत्त फ़ेसबुक प्रचार चलाया जा रहा है।

प्रचार में प्रधानमंत्री के चित्र के साथ “मोदी हटाओ, देश बचाओ” कहा गया था। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने प्रचार पर सफाई देने के लिए कांग्रेस पार्टी को बुलाया।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस को फ़ेसबुक पेज की प्रतियाँ दिखाईं जिसमें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सत्यापित खाते से प्रचार किया गया था। प्रचार के क्षेत्र में पाकिस्तान हाइलाइट किया हुआ था।

“इसका क्या मतलब है? तुम (कांग्रेसी) पाकिस्तान में हमारे प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध प्रचार चला रहे हो।”, उन्होंने रिपोर्टरों से कहा।

यह बात समझ आती है यदि कांग्रेस प्रधानमंत्री के विरुद्ध भारत में प्रचार करती परंतु पाकिस्तान में मोदी-विरोधी प्रचार चलाने का क्या मतलब है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने हमेशा से ही पाकिस्तान के प्रति प्रेम दिखाया है। उन्होंने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिधु की हाल ही की टिप्पणियों को उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया। कांग्रेस सांसद सिधु ने हाल ही में कहा था कि वे दक्षिण भारत से ज़्यादा पाकिस्तान से जुड़ाव महसूस करते हैं, न्यू इंडियन एक्सप्रेस  के अनुसार।

भाजपा के सूचना प्रौद्योगिकी प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस के फ़ेसबुक का एक चित्र ट्वीट करते हुए कहा, “कांग्रेस का आधिकारिक पेज पाकिस्तान में मोदी को हटाने के लिए प्रचार कर रहा है!”