राजनीति
एच.ए.एल. ने दिया राहुल गांधी को करारा झटका, कर्मचारियों से नहीं मिल सकेंगे कांग्रेस अध्यक्ष

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एच.ए.एल.) के कब्बन सड़क स्थित परिसर पर पब्लिक सेक्टर उपक्रम के कर्मचारियों से मिलने जाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आतिथेय अस्वीकार करने से कांग्रेस को झटका लगा है। राहुल गांधी शनिवार को बेंगलुरु आधारित इस सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पी.एस.यू.) के परिसर जाने वाले थे। यह उपक्रम सालों से वायुसेना के विमानों का निर्माण करता आया है पर इसे अनुबंध न मिलने के विरोध में राहुल गांधी प्रदर्शन करने वाले थे।

एच.ए.एल. के मना करने के बाद राहुल गांधी की बैठक का स्थान बदलकर कब्बन पार्क के पास मिंस्क चौराहे पर कर दिया गया है। कर्नाटका राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडुराओ का बयान डेक्कन क्रॉनिकल ने रिपोर्ट किया है, “एच.ए.एल. कर्मचारी संघ, एक वामपंथी व्यापार संघ द्वारा नियंत्रित किया जाता है इसलिए उसके कर्मचारियों के पास श्री गांधी के परस्पर संवाद का स्वागत करने का और बड़ा कारण था।”

रिपोर्ट बताती है कि एच.ए.एल. ने अपने कर्मचारियों को राहुल गांधी से संवाद स्थापित करने के लिए मना किया है। अगर यह बात सच निकली तो कांग्रेस अध्यक्ष को सेवानिवृत्त कर्मचारियों से संवाद स्थापित करके ही संतुष्ट होना पड़ेगा। विशेष सुरक्षा दल ने इस स्थान को को लेकर थोड़े संदेह प्रकट किए हैं। एक यह कि ज़्यादा लोगों के इकट्ठा होने से पार्क में गंदगी फैलेगी और दूसरा यह कि मिंस्क चौराहा शहर का केंद्रीय स्थान है जिसके कारण एम.जी. रोड और अन्य इलाकों में ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो सकती है।