समाचार
जम्मू-कश्मीर के कचानक क्षेत्र में पुलिस ने ड्रोन किया ढेर, पाँच किलो विस्फोटक बरामद

जम्मू-कश्मीर के कनाचक क्षेत्र में पुलिस ने एक ड्रोन पर गोलीबारी करके उसे ढेर कर दिया। कहा जा रहा है कि शुक्रवार (23 जुलाई) सुबह विस्फोटकों के साथ इसको सीमा पार से भेजा गया था। पुलिस की मानें तो इस ड्रोन से पाँच किलोग्राम विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, “कचानक क्षेत्र में एक ड्रोन मार गिराया गया और उसके साथ विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है। सीमा के पाँच किलोमीटर क्षेत्र के भीतर इसे गिराया गया है।

बता दें कि 27 जून को भारतीय वायुसेना स्टेशन पर ड्रोन के माध्य से दो विस्फोट किए गए थे। उच्च सुरक्षा वाले हवाईअड्डे पर हुए विस्फोटों में वायुसेना के दो जवान मामूली रूप से घायल हुए थे। इस घटना के करीब एक महीने के भीतर अब तक सीमा पार से ड्रोन घुसपैट के कई मामले सामने आ चुके हैं।

उधर, बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मठभेड़ में मार गिराया है। आतंकियों की सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया, जिसमें उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा। हालाँकि, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर जवाबी कार्रवाई के दौरान दो आतंकी ढेर कर दिए गए।