समाचार
प्रधानमंत्री कल राजकोट में अस्पताल का दौरा व गांधीनगर में सेमिनार संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (28 मई) को गुजरात के गांधीनगर और राजकोट जिलों का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार सुबह करीब 10 बजे राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का दौरा करेंगे।

पीएमओ ने शुक्रवार (27 मई) को एक विज्ञप्ति में बताया कि श्री पटेल सेवा समाज द्वारा मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का प्रबंधन किया जाता है। यह उच्च कोटि के चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाएगा और क्षेत्र के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान करेगा। यात्रा के बाद एक सार्वजनिक समारोह को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे।

इसके बाद शाम करीब 4 बजे प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में ‘सहकार से समृद्धि’ पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के नेताओं के सेमिनार को संबोधित करेंगे।

गुजरात में सहकारी क्षेत्र में 84,000 से अधिक समितियाँ हैं। इनसे लगभग 231 लाख सदस्य जुड़े हुए हैं। पीएमओ ने कहा कि संगोष्ठी में राज्य के विभिन्न सहकारी संस्थानों के 7,000 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे।

बाद में किसानों को उत्पादकता बढ़ाने और उनकी आय बढ़ाने के साधन उपलब्ध करवाने के प्रयास में प्रधानमंत्री मोदी लगभग 175 करोड़ रुपये की लागत से इफको, कलोल में निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे।

नैनो यूरिया के उपयोग से फसल की पैदावार में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए अल्ट्रामॉडर्न नैनो फर्टिलाइजर संयंत्र की स्थापना की गई है। संयंत्र प्रतिदिन 500 मिलीलीटर की लगभग 1.5 लाख बोतलों का उत्पादन करेगा।